Sam Curran: England's Star All-rounderSam Curran: England's Star All-rounder

Sam Curran नाम ही विपक्षी बल्लेबाजों की रूह कंपा देता है और पंजाब किंग्स के प्रशंसकों को उत्साह से भर देता है। यह युवा इंग्लिश ऑलराउंडर बड़े मैचों के प्रदर्शन का एक सुपरस्टार बन गया है और IPL 2024 भी इससे अलग नहीं है। वह आये दिन अपनी बोलिंग और बैटिंग के दम पर अपने टीम को काफी मैच भी जिताया है।

IPL में Sam Curran ने 2019 में पंजाब किंग्स के साथ शानदार डेब्यू सीज़न के बाद, जहां उन्होंने हैट्रिक भी हासिल की, वह चेन्नई सुपर किंग्स में चले गए। वहां, उन्होंने अपने बल्लेबाजी कौशल को निखारा और 2020 में एक महत्वपूर्ण अर्धशतक बनाया। लेकिन 2023 की मेगा-नीलामी में उनकी ख़तरनाक वापसी देखी गई। पंजाब किंग्स ने उनकी क्षमता को पहचानते हुए, उन्हें रिकॉर्ड-तोड़ रुपये की राशि से सुरक्षित(खरीदने) के लिए बैंक तोड़ दिया। 18.5 करोड़ रुपये में ख़रीदा गया।

भारी कीमत भारी उम्मीदों के साथ, वे आये और Sam Curran ने अपने प्रसंसको को निराश नहीं किया है। वह लगाए गए पैसो पर खरे उतरे है और अपनी स्विंग और सटीकता से गेंदबाजी आक्रमण का नेतृत्व कर रहा है। उनकी बल्लेबाजी क्षमता भी प्रदर्शित हुई है, जिसमें महत्वपूर्ण पारियों ने किंग्स को जीत के लिए प्रेरित किया है। और Sam Curran अपनी प्रदर्शन से न ही अपनी टीम का बल्कि प्रसंशको का भी दिल जीत लिया है।

ऐसा ही एक उदाहरण राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ रोमांचक जीत ने Sam Curran के हरफनमौला प्रदर्शन – एक तेज़ अर्धशतक और कुछ महत्वपूर्ण विकेट – ने उन्हें एक ही IPL मैच में अर्धशतक और दो विकेट लेने वाले खिलाड़ियों की सूची में सौरव गांगुली और युवराज सिंह जैसे दिग्गजों के साथ एक अच्छी तरह से योग्य स्थान दिलाया। जो की उनके लिए आने वाले भविष्य का एक सुन्दर झलक है जो की अभी से दिखने लगी है।

T 20 World Cup आते ही Sam Curran ने पहले ही IPL में अपनी छाप छोड़ चुके हैं. हालाँकि, पंजाब किंग्स के अभियान पर उनका प्रभाव निर्विवाद रहा है। उन्होंने एक मजबूत नींव छोड़ी है और टीम इसका फायदा उठाकर अपना पहला IPL खिताब घर लाने की उम्मीद कर रही होगी। इस फॉर्म को देख कर पंजाब किंग्स के फैन काफी खुश है।

IPL 2024 में Sam Curran की कहानी उनकी प्रतिभा और समर्पण का प्रमाण है। वह एक सच्चे मैच विजेता हैं और दुनिया भर के क्रिकेट प्रशंसक अंतरराष्ट्रीय मंच पर उनके कारनामे जारी रहने का बेसब्री से इंतजार करेंगे। प्रासांको को भी उनसे काफी उम्मीद है की इस बार कप उनके घर आये।

Read Also

IPL 2024

India vs England Highlights

Jake Fraser-McGurk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *